दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः अमेरिका के लिए 17 जुलाई यानी शुक्रवार से और फ्रांस के लिए 18 जुलाई यानी शनिवार से हवाई सेवाएं से सेवायें शुरू हो जाएंगी। सरकार ने कुछ चुनिंदा देशों के लिए ‘एयर बबल’ के तहत सीमित संख्या में यात्री उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी।

उन्होंने 16 जुलाई को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बताया कि अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच दिल्ली से नेवार्क और सैनफ्रांसिस्को के लिए उड़ानों का परिचालन करेगी। उन्होंने बताया कि नेवार्क के लिए दैनिक उड़ानें होंगी, जबकि सैनफ्रांसिस्को के लिए सप्ताह में तीन उड़ानें होंगी। इसी तरह एयर फ्रांस से पेरिस से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की उड़ानों के लिए समझौता हुआ है।एयर फ्रांस इन भारतीय शहरों से पेरिस के लिए 18 जुलाई से एक अगस्त के बीच 28 उड़ानों का परिचालन करेगी। उन्होंने बताया कि जर्मनी की विमान सेवा कंपनी लुफ्थांसा के साथ भी इस सिलसिले में बातचीत अंतिम चरण में है।

सिविल एविएशन मंत्री ने बताया कि भारत की ओर से सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के विमान एयर बबल के तहत उड़ान भरेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में निजी एयरलाइंस भी इसमें रुचि दिखायेंगी। उ्होंने कहा कि ये नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नहीं होंगी। उन्होंने साफ कहा कि फिलहाल नियमित उड़ानें शुरू होने की संभावना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here