संवाददाता
प्रखर प्रहरी
दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तथा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छह जुलाई को प्रखर राष्ट्रवादी नेता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर उन्हें नमन किया।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। एक देशभक्त जिन्होंने भारत के विकास में अनुकरणीय योगदान दिया। उन्होंने देश की एकता को मजबूत करने के लिए साहसी प्रयास किए। उनके विचार और आदर्श देश के लाखों लोगों को ताकत देते हैं।”

वहीं शाह ने कहा, “डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के रूप में देश को एक ऐसा दूरदर्शी नेता मिला,जिसने भारत की समस्याओं के मूल कारणों व स्थायी समाधानों पर जोर दिया और उनके लिए जीवन पर्यन्त संघर्ष किया । सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर केन्द्रित जन संघ और आज की भाजपा डॉ. मुखर्जी की ही दूरदर्शिता का परिणाम है। डॉ.मुखर्जी ने शिक्षा और औद्योगिक क्षेत्र में सुधार के लिए भी बहुत अभिनव कार्य किये। वह शिक्षा की गुणवत्ता और शोध कार्यों के भी बहुत बड़े पक्षधर थे। कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने एवं देश की एकता और अखंडता के लिए उनका समर्पण और बलिदान देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।”

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने डॉ. मुखर्जी को याद करते हुए कहा, “राष्ट्रोत्थान व सेवा भाव को आधार बनाकर भारतीय जनसंघ की स्थापना करने वाले परम श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन। समतामूलक समाज व अखंड भारत की संकल्पना के पोषक आपके विचार “आत्मनिर्भर भारत” के निर्माण में अत्यंत अनुसरणीय हैं।”

1 COMMENT

  1. Amazing! This blog looks exactly like my old one! It’s on a entirely
    different subject but it has pretty much the same page layout and design. Great
    choice of colors! I will immediately take hold of your rss as I can not find your email subscription hyperlink or e-newsletter service.
    Do you’ve any? Please permit me realize so that I may just subscribe.
    Thanks. It is perfect time to make some plans for the future and it is
    time to be happy. I’ve read this post and if I could I desire to
    suggest you few interesting things or suggestions.
    Maybe you could write next articles referring to this article.
    I desire to read more things about it! http://Marketing.com

    my web site Jimmy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here