संवाददाता

प्रखर प्रहरी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलोें ने इन आतंकदियों को सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान अनंतनाग जिले के सुलचोहर इलाके में मार गिराया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि आतंवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सेना, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने आज तड़के संयुक्त रूप से तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब विशेष क्षेत्र की सील कर रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। उन्होंने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों ने तीन आतंवादियों को मार गिराया।

मारे गये आतंकवादियों के पास से एके-47 राइफल और दो पिस्टल भी बरामद हुई हैं। सुरक्षा बलों ने पिछले छह महीने के दौरान कश्मीर घाटी में विभिन्न अभियानों के दौरान 116 आतंकवादियों को मार गिराया है।

उधर, प्रदेश के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडर और एक हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर मसूद शामिल था। उन्होंने कहा कि जम्मू जोन का डोडा जिला एक बार फिर आंतकवाद मुक्त हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here