भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई खूबी संघर्ष के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से बयान आया है। मोदी ने कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। देश की संप्रभुता सर्वोच्च है। देश की सुरक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता। इस बारे में किसी को भी जरा भी भम्र या संदेह नहीं होना चाहिए।

मोदी ने यह बातें वैश्विक महामारी कोरोना के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों के संग बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मैं शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जवानों और उनके परिवार को भरोसा दिलाता हूं कि देश आपके साथ है। स्थिति कुछ भी हो देश आपके साथ है। उन्होंने कहा कि भारत अपने स्वाभिमान और हर एक इंच जमीन की रक्षा करेगा।

भारत शांतिपूर्ण देश है। इतिहास भी इस बात का गवाह है कि हमने विश्व में शांति फैलाई। पड़ोसियों के साथ दोस्ताना तरीके से काम किया। मतभेद हुए भी तो कोशिश की है कि विवाद न हो। हम कभी किसी को भी उकसाते नहीं हैं,  लेकिन देश की अखंडता के साथ समझौता भी नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे दिवंगत शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं। मेरा आप सभी से (सभी मुख्यमंत्रियो) से आग्रह है कि हम खड़े होकर दो मिनट मौन रखकर इन वीर सपूतों को पहले श्रद्धांजलि दें। फिर मीटिंग को आगे बढ़ाएंगे।

पीएम ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठकः-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि गलवान में सैनिकों को खोना बेहद परेशान करने वाला और दर्दनाक है। हमारे सैनिकों ने साहस और वीरता का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपरा को निभाते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here