कानपुर: उत्तर प्रदेश में वाराणसी से गुजरात के अहमदाबाद जा रही में साबरमती एक्सप्रेस शुक्रवार रात करीब 2:30 बजे दुर्घधटनाग्रस्त हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 19168 साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा भीमसेन खंड में गोविंदपुरी स्टेशन के निकट हुआ। ड्राइवर के अनुसार प्रथम दृष्टया बोल्डर इंजन से टकराया और इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त/मुड़ गया।

उत्तर प्रदेश में कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास शुक्रवार की रात 19168 साबरमती एक्सप्रेस के 22 कोच पटरी से उतर गए। हादसे के समय ट्रेन वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी। फिलहाल, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंच गया है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने कहा कि हादसा बोल्डर टकराने से हुआ है। हादसे के चलते कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। कानपुर से बुंदेलखंड, मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को कैंसल किया गया। कुछ ट्रेनों के रास्ते बदले गए।

उधऱ, कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन के करीब 22 कोच पटरी से उतरे हैं। वह और एसडीएम मोके पर मौजूद हैं। कोई हताहत नहीं हुआ है। कुछ लोगों को मामूली खरोंच आई है। कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। एंबुलेंस खड़ी हैं जो यात्री हैं उन्‍हें उनके गंतव्‍य तक या रेलवे स्‍टेशन तक ले जाने के लिए बसों का इंतजाम किया है।

इस बीच घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल से एक विशेष ट्रेन से यात्रियों को कानपुर सेंट्रल भेजा जा रहा है। यहां से उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here