दिल्ली डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच थोड़ी सी राहत भरी खबर यह है कि इससे संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में इस महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की दर अब 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी 14 मई को जारी बयान गया कि इस समय मरीजों के ठीक होने की दर 50.60 प्रतिशत है और यह दर्शाता है कि देश में अब तक कोरोना के जितने मरीज आए हैं उनमें से आधे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। मंत्रालय के अनुसार कोरोना के संदिग्ध मामलों की जांच और उनका सही तरीके से इलाज इसमें अहम भूमिका निभा रहा है।

आईसीएमआर यानी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने भी कोरोना मरीजों के लिए अपनी जांच प्रकिया में बढ़ोत्तरी की है। इस समय देश में 646 सरकारी और 247 निजी क्षेत्र की प्रयोगशालाएं कोरोना जांच कर रही हैं। देश में पिछले 24 घंटों में 1,51,432 सैंपलों की जांच की गई थी। देश में अब तक 56,58,614 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन, गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिन में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से साथ बैठक कर राजधानी में कोविड मामलों की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान कंटेनमेंट उपायों, संदिग्ध लोगों और अन्य लोगों के अधिक जांच किए जाने और स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से तैयार करने पर बल दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here