संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर आज उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि 11 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर, राज्य आपादा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में विशेष तौर पर दिल्ली के हालत पर चर्चा की। इससे पहले दिल्ली सरकार ने शनिवार को देर शाम तक नया फरमान जारी कर 10 से लेकर 49 बेड के सभी नर्सिंग होम को कोविड नर्सिंग होम घोषित कर दिया। सरकार ने कहा कि तीन दिन के अंदर कोरोना मरीजों के लिए बेड तैयार करना होगा, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। उधर, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूलने का आदेश दे दिया।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां कोविड-19 के 2134 नये मामले दर्ज किये गये हैंष अब यहां कोरोना मरीजों की कुल संख्या 38958 पर पहुंच गई। वहीं इस दौरान 57 मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1271 तक पहुंच गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here