दिल्लीः क्या दिल्लीवासियों को अब बिजली मुफ्त में नहीं मिलेगी? यह सवाल इसलिए पैदा रहा है, क्योंकि दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी से जुड़ी फाइल अपने पास रखने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि एलजी के इस तरह से फाइल रोकने के चलते कल से लोगों को मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी।

दिल्ली की ऊर्जी मंत्री आतिशी ने कहा, “46 लाख परिवारों, किसानों, वकीलों और 1984 दंगा पीड़ितों को कल से फ्री बिजली मिलनी बंद हो जाएगी। दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी की फाइल एलजी लेकर बैठ गए हैं। टाटा, बीएसईएस ने चिट्ठी लिखी है कि उनके पास सब्सिडी की सूचना नहीं आई तो वे बिलिंग शुरू करेंगे। “

ऊर्जा मंत्री आतिशी का दावा है कि मैंने कल एलजी साहब के दफ्तर में मैसेज छोड़ा कि केवल 5 मिनट का समय चाहिए लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मीडिया के माध्यम से एलजी साहब से अनुरोध है कि फाइल पास कर दें, नहीं तो सोमवार से आने वाले बिजली बिल में सब्सिडी नहीं होगी।। 46 लाख परिवारों को मिल रही बिजली सब्सिडी का मुद्दा है।

इस पर एलजी दफ्तर की तरफ से जवाब है कि उनकी कुछ बिंदुओं पर आपत्ति है उसे दुरुस्त करें। इसके साथ ही एलजी ने आप सरकार पर बिजली कंपनियों का ऑडिट न कराने का भी आरोप लगाया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here