दिल्लीः WhatsApp ने Google Meet और Zoom की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल व्हाट्सऐप जल्द एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है, जो यूजर्स को ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने का ऑप्शन देगा। आपको बता दें कि अभी तक यह फीचर Google Meet और Zoom जैसे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूद था, लेकिन वॉट्सऐप की ओर से इस फीचर को जल्द पेश किया जा सकता है। ऐसे में गूगल मीट और जूम की टेंशन बढ़ गई है, क्योंकि अगर वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग शेड्यूल फीचर लाइव हो जाता है, तो गगूल मीट और जूम के यूजर्स कम हो सकते हैं।

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक ऐप डेवलर्स एक नए बटन पर काम कर रहे हैं, जिसकी मदद से यूजर्स ग्रुप कॉलिंग को शेड्यूल कर पाएंगे। यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने टेस्टफ्लाइट प्रोग्राम में इनरोल किया था और वॉट्सऐप बीटा 23.4.0 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

WhatsApp का नया फीचर कैसा होगाः मौजूदा वक्त में अगर आप कॉलिंग करेंगे,तो आपको उस व्यक्ति के नाम को सेलेक्ट करना होगा, जिसे कॉल करना चाहते हैं। लेकिन जल्द ही वॉट्सऐप में एक अलग ग्रुप बटन मिलेगा, जिस पर टैप करके कॉलिंग मैसेज को शेड्यूल किया जा सकेगा। इस कॉलिंग मैसेज का नोटिफिकेशन ग्रुप में मौजूद सभी यूजर्स को पहुंचाएगा। ऐसे में ग्रुप यूजर्स को मालूम चलेगा कि आखिर किस दिन और कितने समय मीटिंग शेड्यूल हुई है। वॉट्सऐप का नया फीचर ऑडियो और वीडियो दोनों मोड के लिए रहेगा। ग्रुप कॉलिंग शेड्यूल फीचर में में मीटिंग रिमाइंडर का भी फीचर मिलेगी, जिसकी मदद से यूजर्स समय से पहले यूजर्र को मीटिंग के लिए तैयार कर पाएंगे।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप की ओर से हाल के हफ्तों में कई शानदार फीचर्स को रोलआउट किया है। इसमें वीडियो कॉलिंग के लिए पिक्चर इन पिक्चर मोड शामिल है, जिसे iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। इसके अलावा फॉरवर्ड मीडिया और कैप्शन फीचर जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here