बेगलावीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यहां कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हमला बोला। पीएम मोदी सोमवार गृह राज्य कर्नाटक में थे। उन्होंने कर्नाटक दौरे के दौरान शिवमोगा हवाई अड्डा का उद्घाटन करने के साथ की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी बेलगावी की सभा में कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष हैं, सबको पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस में एक विशेष परिवार के आगे कर्नाटक के एक नेता का अपमान किया गया है। इसी धरती की संतान, जिनका 50 साल संसदीय कार्यकाल रहा है। ऐसे खड़गे का मैं बहुत सम्मान करूंगा। उन्होंने जनता की सेवा में सब कुछ करने का प्रयास किया था।“

उन्होंने कहा कि मैं देखकर बहुत दुखी हुआ, जब कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में खड़गे का अपमान हुआ। सब धूप में खड़े थे, लेकिन छाता खड़गे जी को नहीं किसी और को लगाया गया था। खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन कांग्रेस में उनके साथ जैसा बर्ताव होता है, उसे देखकर पूरी दुनिया समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है। परिवारवाद के इसी शिकंजे में देश की कई पार्टियां जकड़ी हुई हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर दिए जा रहे बयानों को लेकर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा- कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक उनकी मंशा पूरी नहीं होगी, इसलिए वे सभी कह रहे हैं ‘मर जा मोदी, मर जा मोदी …’और कोई कह रहा है ‘मोदी तेरी कब खुदेगी’ लेकिन देश कह रहा है ‘मोदी तेरा कमल खिलेगा’।

इससे पहले प्रधानमंत्री सुबह करीब 12 बजे शिवमोगा पहुंचे और यहां एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। करीब 450 करोड़ रुपए की लागत से बने इस एयरपोर्ट का ऊपरी हिस्सा कमल के फूल की तरह डिजाइन किया गया है। मोदी ने इसके अलावा शिवमोगा में ही 3,600 करोड़ और बेलगावी में 2,700 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

PM मोदी के साथ कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे। आपको बता दें कि येदियुरप्पा का आज 80वां जन्मदिन है। मोदी ने मंच पर उनके सम्मान में दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने सभा में पहुंचे लोगों से मोबाइल की फ्लैश लाइट ऑन कर येदि को बर्थडे विश कराया। इसके बाद मोदी ने बेलगावी में रोड शो किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here