संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब बाहर के लोग भी उपचार करा पायेंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के अस्पतालों  में केवल राजधानी के लोगों के इलाज को लेकर दिये केजरीवाल सरकार के फैसले को पलट दिया है। नये आदेशों के मुताबिक अब कोई भी व्यक्ति दिल्ली के अस्पतालों में इलाज करा सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली कैबिनेट ने रविवार को फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा, जबकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आनेवाले सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। हालांकि केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और आरएमएल यानी राम मनोहर लोहिया में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अबतक होता भी आया है। साथ ही कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल जो स्पेशल सर्जरी करते हैं जिसका कहीं और नहीं होती उनको करवाने देशभर से कोई भी दिल्ली आ सकता है, उसे रोक नहीं होगी।

एलजी ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले को पलटने के साथ ही राज्य सरकार के विभागों और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 टेस्टिंग से संबंधित 18 मई को जारी आईसीएमआर यानी भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद की गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here