दिल्लीः न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान में महिला सहयात्री पर पेशाब करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आपको बता दें कि शंकर मिश्रा के वकील रमेश गुप्ता ने दावा किया है कि पीड़ित महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब किया था, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया है। तृमणूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा भी अब इस विवाद में कूद पड़ी हैं और उन्होंने शंकर मिश्रा के वकील पर भी मुकदमा चलने की मांग की है। मोइत्रा ने कहा कि इससे शालीनता भंग हुई है।

आपको बता दें कि बता दें शंकर मिश्रा के वकील रमेश गुप्ता ने दिल्ली की अदालत में सुनवाई के दौरान दावा किया कि महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब कर लिया था। उनका कहना था कि महिला एक कत्थक नृत्यांगना हैं और 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं में यह दिक्कत होती है कि वह पेशाब पर संयम नहीं कर पाती हैं। उनकी इस दलील पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने नाराजगी जताई है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “शंकर मिश्रा के वकील का दावा कानूनी इतिहास का सबसे पागलपन वाला बचाव है। सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी की कानूनी टीम के खिलाफ भी ऐसे अपमानजनक आरोप लगाने के लिए आईपीसी की धारा के तहत शील भंग करने के आरोप में केस चलना चाहिए।” हालांकि बाद में महुआ मोइत्रा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

उधर, शंकर मिश्रा के वकील के दावे पर कई शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने भी सवाल उठाए हैं। मशहूर कत्थक नृत्यांगना शोभना नारायण ने कहा,  “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और सबसे विचित्र कारण है। मुझे अभी पता चला है कि 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं को ऐसी दिक्कत होती है!”

वहीं, पीड़ित महिला ने भी शंकर मिश्रा के वकील के दावों पर नाराजगी जाहिर की है और एक बयान जारी कर कहा कि यह आरोप पूरी तरह से गलत है। आरोपी अपने बेहूदा कृत्य पर पश्चाताप करने के बजाय प्रताड़ित करने के लिए उनके खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रहा है।

आपको बता दें कि बीती 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क दिल्ली उड़ान में आरोपी शंकर मिश्रा ने अपनी सहयात्री बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। इसके बाद पीड़िता की शिकायत पर 4 जनवरी को आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया और 6 जनवरी को उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here