दिल्लीः खाद्य पदार्थों की डिलीवरी करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के को-फाउंडर एवं सीटीओ (CTO) यानी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर  गुंजन पाटीदार ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से कंपनी के टॉप लेवल के ऑफिसर्स लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। अब इस सूची में गुंजन पाटीदार का नाम भी शामिल हो गया है।

पाटीदार जोमैटो के पहले कुछ कर्मचारियों में से एक थे और उन्होंने कंपनी के लिए कोर टेक सिस्टम को बनाया था। गुरुग्राम बेस्ड कंपनी जोमैटो ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि पिछले 10 से ज्यादा समय में उन्होंने एक टेक लीडरशिप टीम को भी खड़ा किया था। कंपनी ने फाइलिंग में यह भी बताया कि पाटीदार की-मैनेजरियल पर्सनल (KMP) नहीं थे।

पाटीदार के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वे जोमैटो में शुरुआत से ही काम कर रहे थे। उन्होंने 14 साल तक कंपनी के लिए काम किया। उन्होंने अपना ग्रैजुएशन IIT-दिल्ली से किया है, जहां से जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल भी पढ़े हैं।

​​​​​​​आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले कंपनी के एक और को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने भी इस्तीफा दिया था। मोहित से पहले जोमैटो के न्यू इनीशिएटिव हेड और पूर्व फूड डिलीवरी चीफ राहुल गांजू और इसके इंटरसिटी लीजेड सर्विसेज के हेड सिद्धार्थ झवार ने भी हाल में कंपनी से इस्तीफा दिया था।

राहुल गांजू ने कंपनी के साथ 5 सालों तक जुड़े रहने के बाद नवंबर में कंपनी से इस्तीफा दिया था। वहीं झवार भी नवंबर में कंपनी से इस्तीफा देकर एडटेक यूनिकॉर्न मोलोको में चले गए थे। इसके बाद कंपनी ने कुछ एम्प्लॉइज की छंटनी भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने टोटल वर्कफोर्स में से कम से कम 4% एम्प्लॉइज की छंटनी करने का प्लान बनाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  कंपनी के प्रोडक्ट, टेक, कैटलॉग और मार्केटिंग जैसे फंक्शंस में कम से कम 100 एम्प्लॉई पहले ही छंटनी का शिकार हो चुके थे। जोमैटो में अभी करीब 3,800 एम्प्लॉइज काम करते हैं। आपको बता दें कि जोमैटो ने आखिरी बार 2020 में छंटनी की थी, तब कंपनी ने महामारी के कारण कारोबार में मंदी के चलते 4,320 में से लगभग 13% स्टाफ यानी 550 से ज्यादा एम्प्लॉइज को निकाल दिया था।

वहीं बात अगर शेयर बाजार की करें, तो जोमैटो के शेयर आज ‌BSE पर 1.69% गिरकर 60.30 रुपए पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 7.87% की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में कंपनी का शेयर करीब 57.34% तक गिर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here