अहमदाबादः गुजरात के नवसारी में शनिवार को भीषण सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद-मुंबई हाईवे पर कार और बस के बीच सीधी टक्कर में 09 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 30 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। इनमें भी कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। यह हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर वेसमा गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि चलती गाड़ी में बस चालक को हार्ट अटैक आ गया। इसकी वजह से वह गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और कार में टक्कर मार दी।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों वाहनों में फंसे लोगों को बाहर निकाला है। इनमें से घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है, वहीं मृतकों के शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि शवों को निकालने के लिए दोनों गाड़ियों को काटना पड़ा है. इसकी वजह से घायलों तक राहत पहुंचने में थोड़ी देरी हुई है।

इस हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाने और शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजने के बाद क्रेन की मदद से दोनों गाड़ियों को सड़क के किनारे लगाने और जाम खुलवाने की कवायद शुरू कर दी है। हालांकि इसके लिए पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि बस के ड्राइवर को पहले से दिल की बीमारी थी। हालांकि वह गाड़ी लेकर निकलते समय स्वस्थ महसूस कर रहा था, लेकिन शनिवार की अलसुबह कड़ाके की ठंड की वजह से उसे दिल का दौरा पड़ गया। इसकी वजह से वह गाड़ी पर नियंत्रण नहीं कर सका और यह हादसा हो गया।  सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नवसारी जिला पुलिस प्रमुख सहित अधिकारियों ने राहत कार्य शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here