दिल्ली: ट्विटर के मालिक एवं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) क्या ट्वीटर ( Twitter) के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे? यह सवाल इस लिए पैदा रहा है कि क्योंकि एलन मस्क ने सोमवार यानी 19 दिसंबर 2022 को इस बारे में ट्वीट किया था। उन्होंने पोल करके लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें ट्विटर सीईओ पद छोड़ देना चाहिए? उन्होंने आगे लिखा कि इस पोल का जो भी फैसला होगा वे उसका सम्मान करेंगे। यानी अगर पोल का फैसला Yes में आता है तो मस्क ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

एलन मस्क के इस ट्वीट के 4 घंटे के भीतर ही एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया। इसमें से 56.3 फीसदी लोगों ने हां के पक्ष में वोट किया, जबकि मात्र 43.7 फीसदी लोगों ने ना के पक्ष में वोट किया था। पोल शुरू होने के बाद से हां के लिए अधिक वोट आ रहे थे। लोग मस्क के इस पोस्ट पर खूब जमकर प्रतिक्रिया दे रहे थे। एलन मस्क की ओर से कराए गए ट्विटर पोल के नतीजे आ गए हैं।

मस्क ने पोल करके लोगों से पूछा था कि क्या मुझे ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए? इस पोल के नतीजों के मुताबिक, 57.5 फीसदी लोगों ने इसका ‘हां’ में जवाब दिया है। इसका मतलब पोल में शामिल आधे से अधिक लोग मानते हैं कि मस्क को ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए। वहीं, 42.5 फीसदी लोगों ने उनके पद पर बने रहने के लिए वोट किया है। इस पोल में 1 करोड़ 75 लाख से भी अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था। मस्क ने पोल के सवाल में यह भी लिखा था कि इसका जो भी नतीजा आएगा वह उसे मानेंगे। बता दें कि एलन मस्क को ट्विटर की कमान संभाले अभी 2 महीने से भी कम का समय हुआ है।

आपको बता दें कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है वो लगातार बदलाव कर रहे हैं। मस्क ने कहा है कि आने वाले दिनों में ट्विटर में होने वाले किसी भी बदलाव के लिए पोल कराए जाएंगे। ट्विटर में उनके द्वारा किए जा रहे बदलावों को लेकर काफी आलोचना हो रही है। मस्क ने हाल ही में कुछ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिए थे, उनके इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी। एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर ने न्यूयार्क टाइम्स, सीएनएन के कई पत्रकारों के अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया। वहीं अपने प्रतिद्वंदी कंपनियों जैसे कू (Koo), मैस्टोडॉन के अकाउंट को भी बैन कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here