मुंबईः ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही पांच घंटे तक पूछताछ की। आपको बता दें कि अदाकारा नोरा महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चल रहे केस में ED के निशाने पर हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोरा शुक्रवार को 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। नोरा जब पांच घंटे के बाद ईडी ऑफिस से निकलीं, तो पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या उन्हें चंद्रशेखर से कोई गिफ्ट मिला है, तो उन्होंने अपनी कार में बैठने से पहले ‘नहीं’ जवाब दिया।

आपको बता दें कि 30 वर्षीय नोरा फतेही (Nora Fatehi) से पहले भी संघीय एजेंसी ने पूछताछ की है। सूत्रों ने दिन में कहा था कि आज उनसे चंद्रशेखर के बारे में पूछताछ की जानी है और उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत दर्ज किया जाएगा। नोरा फतेही ने सितंबर में आर्थिक अपराध शाखा के सामने दावा किया था कि वह ‘षड्यंत्र की शिकार थीं न कि साजिश करनेवाली।’ उन्होंने पुलिस को सुकेश के साथ अपनी चैट के स्क्रीनशॉट भी दिखाए थे।
महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) पर 200 करोड़ रुपये का जबरन वसूली रैकेट चलाने का आरोप है। बताया जा रहा है यह ठगी उसने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी जेल में कैद रहने के दौरान की थी। जेल में बंद रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने केंद्रीय कानून मंत्रालय और पीएमओ के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश किया था। ईडी ने पहले जैकलीन फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित किया था, जबकि फतेही के बयान को उसी शिकायत में शामिल किया गया था।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि 32 वर्षीय चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए अवैध पैसों का इस्तेमाल किया, जिसे उन्होंने अदिति सिंह और बाकियों को धोखा देकर लगभग 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी। उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया था। कर्नाटक के बेंगलुरु के निवासी सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली की जेल में बंद हैं और उनके खिलाफ 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here