स्पोर्ट्स डेस्कः चार बार के विश्व विजेता जर्मनी फीफा विश्व कप 2022 में बाहर होने के कगार पर खड़ा है। कतर में चल रहे फुटबॉल के महाकुंभ में 2014 की चैंपियन जर्मनी ने रविवार-सोमवार की रात स्पेन के साथ 1-1 का ड्रॉ मैच खेला और उसे अंक बांटना पड़ा।

अल बेत स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के इस मुकाबले के 82 मिनट तक जर्मनी की टीम एक गोल से पिछड़ रही थी, लेकिन 83वें मिनट में निकलस फुलक्रूज ने बराबरी का गोल दागा। इससे पहले 62वें मिनट में एल्वारो मोरटा ने स्पेन को 1-0 बढ़त दिला दी थी। इस मुकाबले का पहला हॉफ गोलरहित रहा।

मौजूदा समय में ग्रुप-E में स्पेन 4 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि जर्मनी 1 पॉइंट के साथ निचले स्थान पर है। वहीं, जापान 3 अंक के साथ दूसरे, कोस्टा रिका इतने ही अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। स्पेन के खिलाफ ड्रॉ की वजह से जर्मनी की आगे जाने की मुश्किलें बढ़ गई है। उसे आगे जाने के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ अपना अगला मैच किसी भी हाल में बड़े अंतर से जीतना होगा। साथ ही दुआ करनी होगी स्पेन जापान को हरा दे।

इस मुकाबले में पहला हॉफ गोल रहित रहने के बाद पहला गोल 56वें मिनट में सब्स्टीट्यूट हो कर आए एल्वारो मोराटा ने 62वें मिनट में स्पेन को बढ़त दिला दी। उन्होंने लेफ्ट बैक जोर्डी एल्बा के पेनल्टी बॉक्स के बाहर से आए पास को सुंदरता से दाहिने पैर के सहारे जालियों में उलझाया।

वहीं, आखिरी 30 मिनट में जर्मनी ने आक्रामक खेल दिखाया। सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी फुलक्रूज ने 83वें मिनट में स्कोर किया। यह गोल जमाल मुसिआला के पास पर आया।

इस मुकाबले में स्पेन ने जर्मनी से ज्यादा पजेशन रखा। स्पेन 65 फीसदी समय बॉल अपने पास रखी। वहीं जर्मनी ने 35 प्रतिशत समय ही बॉल अपने पास रख पाई।

जर्मनी ने पहले हाफ में डिफेंसिव गेम खेलने के बाद दूसरे हाफ में अटैकिंग गेम दिखाया। पूरे मैच में जर्मनी ने कुल 11 शॉट गोल की तरफ मारे। वहीं, स्पेन सिर्फ 7 ही शॉट मार पाई।

उधर, स्पेन के गोलकीपर उनाई सिमन ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में 3 अहम सेव किए। 74वें मिनट में जर्मनी के जमाल मुसियाला डिफेंडर्स को भेदते हुए बॉल को अंदर तक ले गए। उन्होंने समय लेकर शॉट मारा, लेकिन सिमन ने उसे बचा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here