दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात 9:45 बजे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई। खतरे को भांपते ही पायलट ने इसे रनवे पर ही रोक दिया। इसमें 184 पैसेंजर थे। सभी सुरक्षित हैं। इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी खराबी की वजह से चिंगारी दिखाई दीं।

राष्ट्रीय राजधानी में घटित हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे प्लेन में मौजूद पैसेंजर ने बनाया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि प्लेन टेक ऑफ के लिए रनवे पर दौड़ता है, तभी अचानक चिंगारी उठने लगती हैं। देखते ही देखते चिंगारी आग का रूप ले लेती हैं। पायलट तुरंत प्लेन को रनवे पर ही रोक देता है। फिर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

इससे एक दिन पहले यानी गुरुवार को अहमदाबाद से दिल्ली जा रही अकासा एयरलाइन्स की फ्लाइट से एक पक्षी टकराया था। घटना के समय बोइंग 737 मैक्स 8 विमान हवा में 1900 फीट की ऊंचाई पर था। पक्षी के टकराने से विमान के अगले हिस्से दब गया था।

वहीं दो दिन पहले यानी 26 अक्टूबर को जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाले विमान को तकनीकी खराबी की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इस विमान में 70 यात्री थे। उड़ान भरने के बाद विमान में एसी का टेंपरेचर मेंटेन नहीं हुआ। इसी वजह से यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। आनन-फानन में विमान को वापस जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here