देहरादूः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां पर उन्होंने बाबा केदारनाथ के दर्शन एवं पूजा किए। पीएम मोदी मंदिर के गर्भ गृह में करीब 20 मिनट तक पूजा अर्चना के बाद बाहर निकले और परिसर का मुआयना किया ।

आपको बता दें कि पीएम बनने के बाद मोदी छठवीं बार बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं। बाबा के दर्शन करने के लिए मोदी हिमाचली टोपी और खास पोशाक चोला-डोरा पहनी। इस दौरान चंबा की महिलाओं ने यह पोशाक अपने हाथों से से बनाई और मोदी को गिफ्ट की। इस पर पीछे स्वास्तिक बना है।

बाबा के दर्शन के बाद मोदी आदि शंकराचार्य की समाधि के दर्शन करने पहुंचे। 12 फीट ऊंची आदि शंकराचार्य की यह प्रतिमा 28 टन वजनी है। इसे मैसूर से चुने गए ग्रेनाइट पत्थरों से बनाया गया है।

पधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह छठी केदरनाथ धाम की यात्रा पर आए हैं। पीएम मोदी पहली बार 3 मई 2017 को केदारनाथ धाम गए थे। इसके बाद 19 अक्टूबर 2017 में केदारनाथ धाम में दर्शन और पूजा की। साथ ही कई निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। 7 नवंबर 2018 को दिवाली के मौके पर पीएम मोदी केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे थे।

इसके बाद वे 18 मई 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने के अगले दिन केदारनाथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक गुफा में ध्यान भी लगाया था। पीएम मोदी की यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 5 नवंबर 2021 में पीएम ने केदारनाथ में कई विकास परियोजनाओं की उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here