कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का चुनाव लड़ने की अनुमति देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार राजनीतिक रूप से निर्णय न ले। वह क्रिकेट और खेल के लिए सोचे।

वहीं बीजेपी विधायक एवं विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता की इस अपील को लेकर उन पर निशाना साधा है। अधिकारी ने कहा, “अगर ममता बनर्जी सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थीं तो उन्हें शाहरुख खान की जगह पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए था। दीदी खेलों में राजनीति न करें। पीएम मोदी इन चीजों से दूर रहते हैं।“

सीएम ममता को सोमवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सौरव गांगुली किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं। वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष थे। उन्हें अनुचित तरीके से बाहर किया गया। मुआवजे के तौर पर केंद्र सरकार को उन्हें आईसीसी चुनाव के लिए नॉमिनेट करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मैं सभी देशवासियों की ओर से कह रही हूं। सौरव गांगुली हमारा गौरव हैं, उन्होंने अपने खेल और प्रशासनिक करियर को कुशलता से मैनेज किया है। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है।“

वहीं प्राप्त जानकारी के सौरव गांगुली अब बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आपको बता दें कि गांगुली पहले भी सीएबी 0के अध्यक्ष रह चुके हैं। साल 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद गांगुली ने यह पद संभाला था। इसके बाद 2019 में वे बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गए। अब सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष दोबारा नहीं बनेंगे। बीसीसीआई के नए प्रेसिडेंट का चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here