संवाददाता

नारनौलः हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के दो नये मामले सामने आने के कारण इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।

सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में आज कोरोना के दो नए पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं। इसके साथ ही अब जिला में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 41 हो गई है। इनमें से 19 मरीज ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि जिला में इस समय कोविड-19 के 22 सक्रिय मामले हैं।

डॉ. कुमार ने बताया कि आज कोरोना एक पॉजिटिव केस खंड अटेली के गांव नांगल में तथा एक मरीज खंड नांगल चौधरी के गांव नांगल चौधरी में सामने आया। उन्होंने बताया कि इन दोनों कोरोना संक्रमितों को आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पटीकरा में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि आज तीन मोबाइल टीमों ने 181 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 83 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 31 मई तक 60954 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 35771 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए अब तक जिले से 3460 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 392 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here