स्पोर्ट्स डेस्कः शनिवार से एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज होने वाला है और इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी। इसके दो दिन पहले बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सौरव गांगुली ने कहा है कि विराट को सिर्फ टीम इंडिया के लिए रन बनाने की जरूरत नहीं है। उन्हें अपने लिए भी रन बनाने होंगे। आपको बता दें कि करीब तीन साल से विराट आउट ऑफ फॉर्म हैं। कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ा है।

क्या है बयान के मायनेः सौरव गांगुली के बयान का एक मतलब यह निकलकर सामने आता है कि विराट अगर जल्द फॉर्म में नहीं लौटते हैं, तो उन्हें टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन जैसे युवा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर प्लेइंग-11 के लिए मजबूत दावा पेश कर रहे हैं।

विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था। एशिया कप के लिए उनकी वापसी हो गई है। उनका प्लेइंग-11 में शामिल होना तय माना जा रहा है। ऐसे में दीपक हुड्डा को अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद उनके लिए जगह खाली करनी होगी। हालांकि गांगुली ने एक हफ्ते पहले कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली एशिया कप में फॉर्म में लौट आएंगे।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के बाद पहली बार ब्रेक नहीं लिया है। वह पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के कई मैचों में नहीं खेले हैं। भारतीय टीम ने तब से अब तक 24 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इनमें विराट कोहली ने सिर्फ 4 में हिस्सा लिया। इसके बावजूद वे अब तक फॉर्म में वापसी नहीं कर पाए हैं।

बता दें कि विराट कोहली ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले घोषणा की थी कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन BCCI ने कहा कि WHITE BALL क्रिकेट में दो कप्तान का होना ठीक नहीं है। इसलिए रोहित शर्मा को टी-20 के साथ-साथ वनडे में भी भारत का कप्तान बना दिया गया। इसके बाद विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। फिर रोहित को टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here