मुंबईः साउथ इंडियन फिल्मों के सुपर स्टार अभिनेता सूर्या आज यानी 23 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता सूर्या (Suriya) के लिए उनका जम्मदिन शायद ही इससे पहले इतना खास रहा हो क्योंकि गत दिन सूर्या को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। उन्हें बेस्ट एक्टर (Best Actor) के खिताब नवाजा गया है। सूर्या के फैन्स का कहना रहा कि सोराराई पोट्टरू (Soorarai Pottru) के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड (National Film Award) उनके लिए रिटर्न गिफ्ट जैसा है। सूर्या अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही साथ अपने लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। बर्थडे के खास मौके पर आपको बताते हैं जय भीम (Jai Bhim) एक्टर सूर्या से जुड़ी कुछ खास बातें।

मौजूदा समय में तमिल फिल्मों के जाने माने अभिनेता सूर्या अब ग्लोबल एक्टर बन चुके हैं। उनकी फिल्मों की बातें अब सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होती है। सूर्या का जन्म 1975 में हुआ था, और 1997 में उन्होंने फिल्म नेररुक्कू नेर  से डेब्यू किया था। सूर्या का असली नाम सरवनन शिवकुमार है। कहा जाता है कि एक्टिंग डेब्यू से पहले सूर्या एक गारमेंट फैक्ट्री में काम करते थे और उन्होंने किसी को भी नहीं बताया था कि वह दिग्गज अभिनेता शिवकुमार के बेटे हैं। हालांकि जब सच्चाई सामने आई तो उन्होंने खुद ही नौकरी छोड़ दी।

सूर्या अब तक करीब 50 फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनके खाते में कई हिट फिल्में शुमार हैं, लेकिन उनकी कुछ फिल्में ऐसी हैं, जिन्हें बतौर सिने लवर आपको जरूर देखना चाहिए। इनकी किसी फिल्म को हिंदी में रीमेक किया गया तो किसी फिल्म को ग्लोबली पसंद किया गया। तो चलिए आपको बताते हैं सूर्य के कुछ बेहतरीन फिल्मों का नाम और उनके ओटीटी प्लेटफॉर्म्स…

  • जय भीम: अमेजन प्राइम वीडियो
  • सोराराई पोट्टरू: अमेजन प्राइम वीडियो
  • नंदा:जियो सिनेमा और यूट्यूब
  • गजनी: यूट्यूब
  • अयान: यूट्यूब
  • सिंघम: यूट्यूब

अब बात अभिनेता सूर्या की पर्सनल लाइफ की करते हैं। सूर्या अभिनेत्री ज्योतिका से साल 2006 में शादी के बंधन में बंधे थे। बताया जाता है कि इससे पहले दोनों एक दूसरे को डेट करते रहे थे। सूर्या और ज्योतिका, दो बच्चों के माता पिता हैं। सूर्या का नाम अब तमिल सिनेमा के हाइएस्ट पेड सेलेब्स में शुमार होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्या एक फिल्म के लिए करीब 25-30 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं प्रोडक्शन हाउस 2 डी एंटरटेनमेंट, टीवी होस्टिंग और अन्य ब्रांड एंडोर्समेंट भी सूर्या की इनकम सोर्स में शामिल है। एक ओर जहां सूर्या के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है,जिस में जागुआर एक्सऍफ, ऑडी ऐ 7, मर्सिडीज बेंज एम.एल क्लास और ऑडी क्यू 7 आदि शामिल हैं। सूर्या की नेटवर्थ भी 250 करोड़ से ज्यादा की बताई जाती है।

हालांकि अभी तक सूर्या तो बॉलीवुड फिल्मों में नजर नहीं आए हैं, लेकिन उनका तगड़ा बॉलीवुड कनेक्शन है। दरअसल बीते लंबे वक्त से सूर्या की फिल्मों के रीमेक बॉलीवुड करता आया है। सिंघम से लेकर गजनी तक को हिंदी में इन ही नामों से रीमेक किया गया, जिस से अजय देवगन और आमिर खान ने खूब वाहवाही लूटी। वहीं बॉलीवुड की फिल्म ‘युवा’, फिल्म ‘आयथ एलुथु’ का रीमेक है। यही नहीं जॉन अब्राहम की फिल्म ‘फोर्स’ भी सूर्या की ‘काका काका’ की रीमेक है। इसके साथ ही बता दें कि सूर्या की फिल्म ‘सोरारई पोट्रु’ का भी हिंदी रीमेक बन रहा है, जिसमें अक्षय कुमार दिखाई देंगे। इस फिल्म में सूर्या का भी कैमियो है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here