स्पोर्ट्स डेस्कः प्रखर प्रहरी

दिल्लीः टोक्यो ओलिंपिक के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में खेले जा रहे कुओर्ताने खेलों में गोल्ड मेडल जीता है। नीरज ने 86.89 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड अपने नाम किया। मशहूर जैवलिन थ्रोअर नीरज ने पहले 86.89 मीटर का थ्रो फेंका था, जिसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नहीं पुहंच पाया। नीरज त्रिनिदाद एंड टोबैगो के केशोर्न वालकॉट और ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स से आगे रहे। वालकॉट दूसरे और पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के बाद नीरज चोपड़ा का यह पहला गोल्ड मेडल है। नीरज ने मुश्किल परिस्थिति में मेडल जीता है। बारिश की वजह से फील्ड पर काफी पानी आ गया था, जिसकी वजह से नीरज एक बार फिसल भी गए। तीसरी कोशिश में थ्रो करने के बाद उनका पांव फिसल गया और वह लाइन से बाहर निकल गए, जिसकी वजह से उस थ्रो की गिनती भी नहीं हुई।

नीरज ने पहले ही प्रयास में 86.69 मीटर का थ्रो किया था। उनका दूसरा थ्रो भी फाउल चला गया था। इससे पहले नीरज पावो नूरमी गेम्स में 89.30 मीटर का थ्रो करके नेशनल रिकॉर्ड बनाया था।

केद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा का वीडियो ट्वीट किया और लिखा, “नीरज को सोना मिला है, उन्होंने फिर से कर दिखाया है। शानदार चैंपियन।“

अब नीरज चोपड़ा का अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है। वर्ल्ड चैंपियनशिप अमेरिका में 15 से 24 जुलाई के बीच है। वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में होना है। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद कहा था कि उनका अगला लक्ष्य देश के लिए कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here