दिल्लीः नए आईफोन, ऐप्पल वॉच या फिर एयरपॉड्स समेत ऐप्पल के प्रोडक्ट्स के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे लोगों के इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली है। जी हां, ऐप्पल के अपकमिंग डिवाइसेस की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक iPhone 14 सीरीज, AirPods Pro 2 और तीन Apple Watches को सितंबर में होने वाले ऐप्पल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाए है कि ये इवेंट ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन। उम्मीद की जा रही है कि इस बारे में अधिक जानकारी अगस्त के अंत तक मिल जाएगी। अभी तक इसकी भी पुष्टि नहीं हुई है कि ऐप्पल सितंबर इवेंट के दौरान नए मैक डिवाइस और आईपैड टैबलेट लाएगा या नहीं। इस बीच, ऐप्पल 6 जून से अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि ऐप्पल का सितंबर का इवेंट इस साल के 37वें सप्ताह में हो सकता है, जो 13 सितंबर की लॉन्च डेट का हिंट देता है।

iPhone 14 series
– मशहूर टेक कंपनी के सितंबर इवेंट के दौरान अपनी आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की उम्मीद है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईफोन 14 आईफोन 13 के समान दिखेगा, और यह पिछले साल के ऐप्पल A15 चिप से लैस होगा, हालांकि, थोड़ा मॉडिफाइड और इसे ऐप्पल A16 नाम दिया जा सकता है।

– जैसा कि पहले की रिपोर्ट्स में हिंट दिया गया था, लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ऐप्पल आईफोन 14 सीरीज का एक मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज होने की उम्मीद है। आईफोन 14 मैक्स की कीमत $899 (लगभग 69,600 रुपये) होने की उम्मीद है, जबकि हालिया लीक ने आईफोन 14 की कीमत $799 (लगभग 62,000 रुपये) होने का संकेत दिया है। कहा जा रहा है कि दोनों हैंडसेट 128GB स्टोरेज ऑप्शन पर शुरू होंगे। आईफोन 14 सीरीज़ को होल-पंच डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, बजाय वर्तमान पीढ़ी के iPhone मॉडल पर देखे गए नॉच के।

– आपको बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईफोन 14 प्रो की कीमतें आईफोन 13 Pro की तुलना में $100 (लगभग 7,400 रुपये) अधिक हो सकती हैं, और लेटेस्ट लीक से पुष्टि होती है कि आईफोन 14 प्रो की कीमत $1,099 (लगभग 85,200 रुपये) होगी। जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत $1,199 (करीब 93,000 रुपये) से शुरू होगी। शुरुआती स्टोरेज विकल्प पर कोई पुष्टि नहीं है। टिपस्टर जोड़ता है कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को ऐप्पल A16 चिप पर चलने के लिए कहा गया है, हालांकि इसे ऐप्पल A16 प्रो चिप के रूप में ब्रांडेड किया जा सकता है। टिपस्टर ने कहा, दो मॉडलों में उनके बेस मॉडल के रूप में 256GB स्टोरेज हो सकता है, हालांकि इसे अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

AirPods Pro 2
AirPods Pro 2 को सितंबर इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। AirPods Pro 2 को “ओरिजनल AirPods के बाद से वायरलेस ईयरबड्स में सबसे बड़ा इनोवेशन” कहा जा रहा है, और यह एक नए कोडेक, एक स्टेमलेस डिज़ाइन और शोर-रद्द करने वाली तकनीक के साथ आता है। ईयरबड्स लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर को भी स्पोर्ट कर सकते हैं। ऐप्पल के ईयरबड्स को सफेद रंग में आने के लिए कहा गया है और इसकी कीमत $299 (लगभग 23,200 रुपये) होगी।

Apple Watch 8, Watch SE, Watch Extreme Edition
दिग्गज टेक अमेरिकी कंपनी इस सितंबर में तीन ऐप्पल वॉच मॉडल लाएगी – ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8, नया वॉच एसई और वॉच एक्सट्रीम एडिशन। टिपस्टर ने बताया कि वॉच केवल एक इंटरनल अपडेट के साथ आ सकती हैं और एक नया स्वरूप या सपाट किनारों को स्पोर्ट नहीं कर सकती हैं। कहा जा रहा है कि ऐप्पल वॉच एक्सट्रीम एडिशन की कीमत वॉच सीरीज़ 8 से अधिक है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसकी कीमत $399 (लगभग 31,000 रुपये) से शुरू होगी।

Mac और iPad
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर सितंबर इवेंट एक इन-पर्सन इवेंट है, तो नए मैक डिवाइस लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है, जबकि अगर इवेंट ऑफलाइन है, तो कोई मैक डिवाइस लॉन्च नहीं किया जाएगा। नए iPad टैबलेट के लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

6 जून को होगा ऐप्पल का WWDC इवेंट
ऐप्पल 6 जून से अपने WWDC की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। पांच दिवसीय इवेंट एक विशेष कीनोट के साथ शुरू होगा और 10 जून को समाप्त होगा। डेवलपर्स के लिए अपकमिंग ऐप्पल इवेंट को तीसरे वर्ष के लिए वर्चुअली होस्ट किया जाएगा और आधिकारिक चैनलों के माध्यम से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। ऐप्पल द्वारा WWDC के दौरान अगली पीढ़ी के सॉफ़्टवेयर अपडेट जैसे iOS 16, iPadOS 16, macOS 13, watchOS 9, tvOS 16 और अन्य की घोषणा करने की उम्मीद है। ऐप्पल को HomePod के साथ-साथ AirPods के लिए भी अपडेट का अनावरण करने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here