दिल्ली डेस्क

दिल्लीः न्याय की खातिर विभिन्न अवसरों पर आधी रात को सुनवाई करने वाला सुप्रीम कोर्ट आज भी खुलेगा। ईद उल फितर के अवकाश के बावजूद शीर्ष अदालत एक महत्वपूर्ण मामले की अर्जेंट सुनवाई करेगी।
चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस हृषिकेश राय की पीठ बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार और एयर इंडिया की अपील पर अर्जेंट सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट में ईद उल फितर की आज की छुट्टी पहले से निर्धारित थी, लेकिन 24 मई की कोर्ट रजिस्ट्री की ओर से संबंधित मुकदमे को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया। बॉम्बे हाई कोर्ट ने कोरोना महामारी से बचाव को ध्यान में रखते हुए विदेश से आने वाली उड़ान में एयर इंडिया को बीच की सीट ख़ाली रखने का आदेश दिया है। कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ केंद्र और  एयर इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है।
आपको बता दें कि एयर इंडिया के पायलट देवेन कनानी ने विमानों में बीच की सीट खाली ना रखे जाने को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से भारतीयों को स्वदेश वापस लाने में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बीच की सीटें खाली नहीं रखी जा रही है, जो गत 23 मार्च के गृह मंत्रालय के सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश का उल्लंघन है। इसके बाद हाई कोर्ट ने बीच की सीटें खाली रखने का एयर इंडिया को निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here