दिल्लीः सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ नारे लगा रहे हैं और उन्हें चोर-चोर कह के पुकार रहे हैं। दरअसर शहबाज तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब गए हैं। गत दिन वह अपने मंत्रिमंडल के साथ मदीना में मस्जिद-ए-नबवी गए थे और इसी दौरान यहां मौजूद पाकिस्तानियों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो की शुरुआत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसे सऊदी डिप्लोमैट्स के साथ मस्जिद-ए-नबवी में पहुंचते हैं, लोग उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर देते हैं। इसी बीच कुछ लोग चोर-चारे चिल्लाने लगाते हैं। वहीं एक अन्य वीडियो में भी जब शहबाज का मंत्रिमंडल मस्जिद में पहुंचता है,  तो उनके खिलाफ भी इसी तरह के नारे सुनाई जाते हैं।

उधर, पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने इस विरोध प्रदर्शन के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस पाक जगह पर उस इंसान का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि में इस जगह का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती। इमरान खान ने पाकिस्तानी सोसायटी को बर्बाद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिलसिले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम बनने के बाद शहबाज शरीफ का यह पहला सऊदी दौरा है। उनका मकसद सऊदी से 3.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करना है। उनके साथ इस दौरे पर उनके मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी हैं।

वहीं, सऊदी कर्ज मांगने पहुंचे पाकिस्तानी पीएम को इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से राहत भरी खबर मिली है। IMF ने पाकिस्तान के रुके हुए राहत पैकेज को एक साल तक बढ़ाने पर सहमति जताई है। साथ ही मौजूदा लोन दो अरब डॉलर और बढ़ा दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार को राहत मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल और IMF के उप प्रबंध निदेशक एंटोनेट सईह के बीच ​​​वाॅशिंगटन में हुई बातचीत के बाद यह समझौता हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here