दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान मोदी देश में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 12 बजे से होगी। आपको बता दें कि कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के दौरान देशभर में कोरोना की बूस्टर डोज को फ्री किया जा सकता है।

आपको बता दें कि देश में पिछले एक हफ्ते से लगातार दो हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा चिंता राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को लेकर है, जहां रोज 1 हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड के 1204 नए मामले सामने आए। वहीं, 863 रिकवरी और 1 मौत भी दर्ज की गई। दिल्ली में एक्टिव केस 4508 है। वहीं, पूरे देश में मंगलवार को 2506 नए मामले सामने आए, जबकि, 1910 लोग रिकवर हुए, कुल 6 मौतें रिकॉर्ड की गई।

कोविड के नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना के कुल मामले 43062569 पहुंच गया। वहीं, देश में कोरोना से ठीक होने वालों की रिकवरी रेट 98.75% रिकॉर्ड की गई। कोरोना से अब तक 523622 लोगों की मौत हो चुकी है।

उधर, डीसीजीआई (DCGI)  यानी भारत के औषधि महानियंत्रक ने 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को इमरजेंसी यूज की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा 12 साल से अधिक की उम्र के बच्चों के लिए जायडस कैडिला की जायकोव डी वैक्सीन को भी इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी गई है। यह फैसला ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) की मीटिंग के बाद लिया गया है, जिसमें भारत बायोटेक की कौवैक्सिन को 2-12 साल की उम्र के बच्चों को लगाने के लिए डेटा मांगा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here