मुंबईः चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को आईपीएल में पहली जीत दर्ज की। चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई में खेले गए IPL 2022 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 23 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में RCB के सामने 217 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 193 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। RCB की ओर से शाहबाज अहमद ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। वहीं, चेन्नई के लिए महीश थीक्षाणा ने 4 विकेट झटके, जडेजा तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआती चार मैच हार चुकी है। इस तरह से इस इस सीजन उसकी पहली जीत रही। साथ ही रवींद्र जडेजा ने भी बतौर कप्तान पहला मैच जीता। वहीं, बेंगलुरु की 5 मैचों में ये दूसरी हार है।

CSK ने 20 ओवरो में 4 विकेट पर 216 रनों का विशाल स्कोर बनाया। शिवम दुबे ने तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 95 रन बनाए, जबकि रॉबिन उथप्पा ने 88 रन का योगदान दिया। बेंगलुरु की ओर से वानिन्दु हसरंगा के खाते में 2 विकेट आए।

RCB की पारी के दौरान मैच में अपना पहला सिक्स लगाने के साथ ही दिनेश कार्तिक ने टी-20 क्रिकेट में अपने 200 छक्के पूरे किए। फटाफट क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले कार्तिक दुनिया के 69वें और भारत के 12वें खिलाड़ी बने। मैच में उन्होंने 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से केवल 14 गेंदों पर 34 रन की धमाकेदार पारी खेली। उनका विकेट ब्रावो ने लिया।

आईपीएल के इस सीजन के पहले 4 मैचों में बतौर कप्तान और खिलाड़ी फ्लॉप रहे रवींद्र जडेजा इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया।  उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट अपनी झोली में डाले। सर जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल (26), वानिंदु हसरंगा (7) और आकाश दीप (0) को आउट किया।

वहीं, IPL में अपना दूसरा ही मुकाबला खेल रहे महीश थीक्षाणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। श्रीलंका के युवा मिस्ट्री स्पिनर ने फाफ डु प्लेसिस (8), अनुज रावत (12), सुयाष प्रभुदेसाई (34) और शाहबाद अहमद (41) को आउट किया। ऑक्शन में चेन्नई ने महीश को 70 लाख में खरीदा था।

पहला IPL मैच खेल रहे सुयाष प्रभुदेसाई 18 गेंदों में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी छोटी सी पारी में उन्होंने कई शानदार शॉट्स लगाए। गोवा के युवा बल्लेबाज को मेगा ऑक्शन में RCB ने 30 लाख रुपए में खरीदा था।

इस मुकाबले में RCB ने शुरुआती 4 विकेट 50 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। इसके बाद सुयाष प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। दोनों युवा खिलाड़ियों ने अपने कुछ दिलकश शॉट्स से फैंस को खासा एंटरटेन किया। इस साझेदारी को थीक्षाणा ने प्रभुदेसाई (34) को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा।

वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान पर आते ही दो चौके और दो छक्के लगाए। वह तूफानी अंदाज में नजर आ रहे थे। उनकी पारी पर ब्रेक रवींद्र जडेजा ने लगाया। मैक्सवेल 11 गेंदों में 26 रन बनाकर CSK के कप्तान की गेंद पर बोल्ड किया। जडेजा ने IPL में मैक्सवेल को छठी और ओवरऑल टी-20 फॉर्मेट में 7वीं बार आउट किया।

पहले 6 ओवर बेंगलुरु के फेवर में नहीं गए। टीम ने डु प्लेसिस, कोहली और अनुज रावत के विकेट गंवाए। पावर प्ले तक टीम का स्कोर 3 विकेट पर 42 रन रहा। टीम ने इस दौरान सिर्फ 2 चौके और दो छक्के लगाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में कप्तान फाफ डु प्लेसिस 9 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट महीश थीक्षाणा ने लिया। अगले ही ओवर में विराट कोहली भी 1 रन बनाकर मुकेश चौधरी को अपना विकेट दे बैठे। RCB के पहले दो विकेट 20 के स्कोर पर गिरे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here