प्रखर प्रहरी डेस्क

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे से 26 मई तक राज्य में श्रमिक विशेष ट्रेनें नहीं भेजने की गुजारिश की है। उन्होंने इस सिलसिले में रेलवे को एक पत्र लिया है, जिसमें उन्होंने चक्रवाती तूफान अम्फान से हुए तबाही का हवाला देते हुए 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें नहीं भेजने की अपील की है।

ममता ने पत्र में कहा कि जिला प्रशासन चक्रवात अम्फान के बाद राहत एवं पुनर्वास के काम में लगा है। इस वजह से वह अगले कुछ दिनों तक विशेष ट्रेनों की अगवानी नहीं कर पाएगा। उन्होंने पत्र में लिखा है कि जैसा कि आप जानते हैं पश्चिम बंगाल 20 मई और 21 मई को आए सुपर साइक्लोन अम्फान से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचा है। चूंकि जिला प्रशासन राहत एवं पुनर्वास कार्यों से लगा हुआ है। इसलिए इनके लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की आगवानी करना संभव नहीं होगा। अतः 26 मई तक राज्य में कोई ट्रेन न भेजी जाए।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा बार-बार ऐसा कहा जा रहा है कि बंगाल की ममता सरकार श्रमिकों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों को नहीं आने दे रही है। चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल म ें लगभग 80 लोगों की मौत हुई है और लाखों-करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here