लाहौरः पाकिस्तान के लाहौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान को 115 रन से हरा दिया। इसके साथ ही 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टेस्ट सीरीजी पर कब्जा हो गया। पाकिस्तान के सामने 351 रन का टारगेट था। जवाब में मेजबान टीम 235 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑफ स्पिनर नेथन लायन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। कप्तान पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए। कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क को 1-1 विकेट मिला।

पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक सर्वाधिक 70 रन बनाए। वहीं कप्तान बाबर आजम ने 55 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग का सामना नहीं कर पाया। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत से 3 विकेट दूर रह गई थी, लेकिन लाहौर में कंगारू टीम ने जीत दर्ज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर पहुंच गई है। टीम इंडिया अब तीसरे नंबर पर है। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 3 मैचों में 496 रन बनाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 91 और दूसरी पारी में 104 रन बनाए। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 391 और दूसरी पारी में 227/3 का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 268 रन बनाकर ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया को 123 रन की बढ़त हासिल हुई थी।

पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पिच पर जमने ही नहीं दिया। मैच में 8 विकेट लेने वाले कप्तान पैट कमिंस को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। 24 साल पहले 1998-99 में पाकिस्तान के सरजमीं पर खेली गई आखिरी सीरीज को भी ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here