दिल्लीः कश्मीरी पंडित की दर्द बयां करती विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अब सियासी जंग शुरू हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के संसदीय दल की बैठक में फिल्म की जमकर तारीफ की, तो कांग्रेस ने पलटवार कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार झूठ के सहारे हमेशा सियासी फायदा तलाशती रहती है।

सुरजेवाला ने एक के बाद एक छह ट्वीट कर किए। उन्होंने कहा, “क्या देश के प्रधानमंत्री बापू के आदर्शों से लेकर कश्मीरी पंडितों के दर्द तक सब कुछ फ़िल्मों के जिम्मे छोड़ देना चाहते हैं? तथ्यों और सच्चाई से मुँह फेरे मोदी सरकार को आख़िर कब अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होगा? आख़िर कब तक केवल झूठ-नफ़रत-बँटवारे में ही राजनीतिक अवसर तलाशते रहेंगे?”

उन्होंने कहा, “आपका पितृ संगठन 1925 में गठन से लेकर 1947 तक देश के स्वतंत्रता आंदोलन और बापू के खिलाफ़ खड़ा रहा। ‘असहयोग आंदोलन’ हो, ‘सविनय अवज्ञा’ हो या ‘भारत छोड़ो’ का देशव्यापी आंदोलन हो…हर बार अंग्रेजों के साथ खड़े रहे। जब देश आज़ाद हुआ तो पहले दिन से ‘बांटो और राज करो’ अपना लिया।“

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने  फिल्म की तारीफ करते हुए कहा था कि इस में जो कुछ दिखाया गया है, उस सत्य को सालों तक दबाने का प्रयास किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की बात करते हैं, लेकिन कोई इमर्जेंसी पर फिल्म नहीं बना पाया। आपको बता दें कि यह फइल्म कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और जिहादियों के अत्याचार को लेकर बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here