मुंबईः मिस्टर परफेक्शनिस्ट नाम से बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता आमिर खान आज अपना 57th जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) मना रहे हैं। आमिर खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। दमदार अभिनय और बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्मों के जरिए आमिर खान करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। पिछले कुछ सालों में रिलीज हुई लगभग हर एक फिल्म में आमिर खान अलग-अलग चैलेंजिंग रोल निभाते आए हैं और यही वजह है कि उन्हें वर्सेटाइल एक्टर भी कहा जाता है।

फिल्म तारे जमीन पर, गजनी, दंगल, लगान और रंग दे बसंती समेत ऐसी कई फिल्में हैं जिसमें आमिर खान ने अपनी मौजूदगी से चार चांद लगा दिए थे, लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर के करियर में एक ऐसा भी वक्त आया था,  जब उनकी हर एक फिल्म फ्लॉप होती जा रही थी। लोगों को लगने लगा था कि आमिर खान अब इंडस्ट्री में ज्यादा दिन नहीं टिकने वाले हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से उनका करियर डूबने (Aamir Khan Flop Movies) की कगार पर पहुंच गया था।

अभिनेता आमिर खान की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है फिल्म मेला का..। इस फिल्म में वह अपने भाई के साथ नजर आए थे और लीड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म औंधे मुंह गिरी थी। उनकी फ्लॉप फिल्मों में परंपरा, बाजी, आतंक ही आतंक, जवानी जिंदाबाद, अफसाना प्यार का,  अकेले हम अकेले तुम, लव लव लव, धोबीघाट, दौलत की जंग और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जैसे फिल्में शामिल हैं।

भले ही आमिर खान ने अपने करियर में कई गलतियां की है। आमिर खान ने अपने करियर के दौरान कई ऐसी बड़ी फिल्में भी छोड़ी हैं जिसका मलाल यकीनन उन्हें हुआ ही होगा। आमिर खान ने हम आपके है कौन, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, जोश, नायक, स्वदेश और साजन जैसी फिल्मों का ऑफर ठुकराया था। कहते हैं कि गलतियों से ही इंसान सीखता है। आमिर खान ने भी ऐसा किया। एक के बाद एक की जा रही गलतियों से सबक लेते हुए आमिर खान ने खुद पर काम करना शुरू किया और ऐसी ही फिल्मों को साइन किया जो दर्शकों से सीधे तौर पर कनेक्ट कर पाए। जल्द ही आमिर खान की नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here