दिल्लीः जिस फोन का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे, वहां बाजार में उतर आया है। जी हां हम बात कर रहे हैं आईफोन एसई 2022 उर्फ iPhone SE 3 5G मॉडल की। इस फोन का ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। Apple Event में लेटेस्ट आईफोन एसई 2022 उर्फ iPhone SE 3 5G मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि आईफोन एसई 2022 कंपनी के iPhone SE 2020 का ही अपग्रेड वर्जन है, अपग्रेडेड एक्सपीरियंस की बात करें तो ये लेटेस्ट स्मार्टफोन बेहतर 5जी कनेक्टिविटी के साथ तो उतारा गया है,  लेकिन साथ ही इस लेटेस्ट मॉडल में कंपनी ने ए15 बायोनिक चिपसेट का भी इस्तेमाल किया है। तो चलिए आपको iPhone SE 2022 की कीमत से लेकर फीचर्स तक की विस्तार से जानकारी देते हैं।

बात अगर इस फोन के डिस्प्ले की करें तो इस फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले है और फोन आईओएस 15 पर चलता है। कंपनी का दावा है कि फोन के फ्रंट और बैक में स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाला सबसे टफ ग्लास का इस्तेमाल हुआ है।

आपको बता दें कि नया मॉडल (iPhone SE 3 5G) IP67 सर्टिफाइड है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ए15 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है, याद दिला दें कि इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल कंपनी ने आईफोन 13 सीरीज में भी किया है।

इस फोन में लाइव टेक्स्ट फीचर भी ग्राहकों की सुविधा के लिए दिया गया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है लेकिन इस नए मॉडल में इंप्रूव्ड विजुअल प्रोसेसिंग देखने को मिलेगी। रियर कैमरा डीप फ्यूजन और 60fps पर 4K और स्टिल शॉट्स के लिए स्मार्ट एचडीआर 4 सपोर्ट करता है।

बात अगर सेल्फी की करें, तो सेल्फी के लिए इस फोन में फेसटाइम एचडी कैमरा ऑफर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5, 5G, वाई-फाई 5, 4G VOLTE, जीपीएस, ए-जीपीएस, एनएफसी और लाइटनिंग पोर्ट दिया गया है। पिछले मॉडल की तरह इस लेटेस्ट मॉडल में भी टच आईडी बटन दिया गया है जिसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

अब बात इस फोन की कीमत की करते हैं, तो इस Apple iPhone मॉडल की कीमत 43,900 रुपये से शुरू होती है, ये दाम फोन के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन केवल 64 जीबी ही नहीं बल्कि 128 जीबी और 256 जीबी वेरिएंट में भी आएगा। यूएस में इस लेटेस्ट आईफोन मॉडल की कीमत $429 (लगभग 33,000 रुपये) से शुरू होती है।

नए आईफोन मॉडल के मिडनाइट, रेड और स्टारलाइट तीन कलर वेरिएंट्स उतारे गए हैं। भारत में प्री-ऑर्डर बुकिंग इसी शुक्रवार यानी 11 मार्च से शुरू हो जाएंगे और 18 मार्च से हैंडसेट को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here