• अब तक जिले में कोरोना से 21 प्रभावित
  • अभी भी जिले में 17 कोरोना एक्टिव मामले
  • अब जिले में 14 कंटेनमेंट जोन

संवाददाताः कपिल भारद्वाज

नारनौलः हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में वैश्विक महामारी कोरोना 10 पॉजिटिव मामले सामने आने के कारण इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 21 हो गई है।

सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में आज कोरोना पॉजिटिव के 10 नए केस आए हैं। इन सभी को पटीकरा में बनाए गए कोविड-19 के स्पेशल वार्ड में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही अब तक जिला में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 21 हो गई है। उन्होंने बताया कि आज जिले के गांव बजाड गुजरवास महासर में चार मामले दर्ज किये गये हैं। ये सभी अटेली सीएचसी में आते हैं। इसके अलावा जिले के गांव बायल नांगल सोडा रावता की ढाणी भोजावास नंगल नुनिया खातोली जाट में छह लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। ये सभी नांगल चौधरी सीएचसी के अंदर आते हैं। गत दिवस भी नारनौल शहर के किला रोड एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।
इन सभी क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव के बाद जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन तथा इसके आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया है। इस प्रकार जिले में अब कुल 14 कंटेनमेंट जोनों में बफर जोन घोषित किए गए हैं। इन सभी पर पुलिस ने नाके लगा दिए हैं। कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति के आने तथा जाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। जिले में अब कोविड-19 से प्रभावित हुए 21 लोगों में चार लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस तहस से महेंद्रगढ़ जिला में इस जानलेवा विषाणु के 17 सक्रिये मामले हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए जिले से अब तक 2563 सैंपल भेजे गए हैं तथा अब तक 8348 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 10 मोबाइल टीमें लगी हुई हैं। आज इन मोबइल टीम ने 761 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 621 मरीजों को सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 21 मई तक 55580 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 32706 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here