दिल्लीः स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल अब अपने 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब से महज एक कदम दूर हैं। नडाल का ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। नडाल ने सेमीफाइनल में सातवीं सीड इटली के माटिओ बैरेटिनी को मात दी। इसके साथ ही छठी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली। नडाल अगर अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह 21 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे। नडाल की हार्ड कोर्ट पर यह 500वीं जीत है। इसके साथ ही उन्होंने अबतक 29 बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है।

20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने शुक्रवार को माटिओ बैरेटिनी को मात देकर छठी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने रॉड लेवर एरेना में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के बैरेटिनी को तीन सेटों तक चले मुकाबले में शिकस्त दी। नडाल ने 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से मुकाबला अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन  के फाइनल मुकाबले में नडाल का सामना डेनिल मेदवेदेव और स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा। नडाल अगर फाइनल भी जीत जाते हैं तो वह सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर से भी आगे निकल जाएंगे और 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर लेंगे। 35 साल के नडाल ने दो घंटे और 55 मिनट में जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here