दिल्ली देसी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय कार बाजार में जलवा बिखेरने को तैयार है। कंपनी जल्द ही अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक महिंद्रा स्कॉर्पियो को बेहतर लुक और फीचर्स के साथ सड़कों पर उतारने वाली है। आपको बता दें कि लोग लंबे समय से ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कार के दीवानों का अब इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी इस साल जून तक इसे मार्केट में पेश कर सकती है।

मौकों पर नई स्कॉर्पियो की टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पाई इमेज दिखी है। साथ ही इसमें लुक और फीचर्स से जुड़ीं बहुत सी जानकारियां सामने आई हैं। तो चलिए आज हम आपको अपकमिंग नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले क्या-क्या नई खूबियां दिख सकती हैं और यह लुक के हिसाब से कितनी अलग होगी इसके बारे में जानकारी देते हैः

अपकमिंग 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के संभावित लुक और फीचर्स के बारे में बात करें, तो इसमें बेहतर ग्रिल्स के साथ ही ज्यादा अग्रेसिव लुक होगा, जिसमें अपडेटेड फ्रंट लैंप, डीआरएल लगे होंगे। इसके रियर लुक में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। बाद बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें ज्यादा बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डुअल टोन लेदरेट अपहॉल्स्ट्री, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर mHawk डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो 155bhp की पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। वहीं यह एसयूवी 2.0 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ भी आ सकती है, जिससे 150bhp की पावर और 300Nm टॉर्क जेनरेट हो सकेगा। अपडेटेड स्कॉर्पियो को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को रियर व्हील ड्राइव के साथ ही ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। साथ ही इसमें रॉक, स्नो और मड जैसे ऑफ रोड ड्राइविंग मोड भी देखने को मिलेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here