दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली और महाराष्ट्र कोविड की तीसरी लहर की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। इन दोनों जगहों में कोविड-19 के दैनिक मामलों में रिकॉर्ड उछाल दर्ज की गई है। दिल्ली में बुधवार को पिछले 24 घंटे में 86 प्रतिशत, तो मुंबई में 82 फीसदी की दर से संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 923 केस मिले हैं.  जो 30 मई के बाद सबसे ज्यादा है। मंगलवार को यहां 496 केस मिले थे।

वहीं मुंबई में भी बुधवार को 2510 नए केस दर्ज किए गए। दैनिक मामलों के हिसाब से यह संक्रमण के मामलों में करीब 82 प्रतिशत की वृद्धि है। मुंबई में मंगलवार को 1377 संक्रमित मिले थे। बता दें कि दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज भी देशभर में सबसे ज्यादा हैं।

उधर, राजस्थान में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले मिलने के बाद राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में गृह विभाग की नई कोविड गाइडलाइन को मंजूरी दी गई।

बात ओमिक्रॉन के मामलों की करें, तो केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक बेहद खतरनाक यह वायरस देश के 22 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश में अब तक पैर पसार चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 961 लोग प्रभावित हुए हैं। आइए एक नजर डालते हैं राज्यवार कोरोना के मामलों परः

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here