दिल्लीःबीसीसीआई ने विराट कोहली से वनडे टीम की कमान छीन ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोहली वनडे टीम की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे। उनकी इच्छा 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप तक टीम इंडिया की कप्तानी करने की थी, लेकिन बीसीसीआई ने 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया। बीसीसीआई ने विराट की जगह 2023 में होने वाले वनडे विश्वकप तक टीम टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंप दी है। इस तरह से रोहित शर्मा अब वनडे और टी-20 में कप्तानी करेंगे।

आपतो बता दें कि विराट कोहली ने स्वेच्छा से टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी। बीसीसीआई वनडे में भी उनसे ऐसा करने की उम्मीद कर रहा था। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। टीम ने 95 वनडे मैच खेले, जिसमें से 65 जीते और 27 हारे। तीन टाई रहे या नतीजा नहीं निकल सका। टीम का जीत का प्रतिशत 68 रहा। हालांकि, वे टीम को कोई आईसीसी ट्रॉफी दिलाने में नाकाम रहे।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 घरेलू सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। भारत ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया। यह सीरीज कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी बतौर कोच पहली सीरीज थी।

आपको बता दें कि 2017 के बाद पहली बार टीम इंडिया में दो कप्तान होंगे। इससे पहले 2014 से 2017 तक भारतीय टीम में दो कप्तान थे। उस समय एमएस धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और विराट कोहली टीम के नए कप्तान बने थे। वहीं धोनी वनडे और टी-20 में बतौर कप्तान खेल रहे थे। इसके बाद कोहली ने 2017 से तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है। अब कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित और कोहली भारत के दो अलग-अलग कप्तान होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here