संवाददाताः कपिल भारद्वाज
नारनौलः हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिला के नारनौल शहर से निकल रहा बाईपास अब हादसों को दावते दे रहा है, जिसका मुख्य वजह  नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की लापरवाही है। शहर से निकल रहे इस बाईपास पर कई ऐसे चौराहे पड़ते हैं, जिन पर NHAI की तरफ से कोई भी संकेतक नहीं लगा है, ना ही इन चौराहों पर कोई स्पीड ब्रेकर है। तेज रफ्तार से आ रहे वाहनों को यह पता ही नहीं चलता कि आगे चौराहा है।

यहां बुधवार को एक बड़ा हादसा उस समय होते-होते टल गया, जब दो ट्रक आपस में टकरा गए। घटना कुलताजपुर रोड की है, जहां सिंघाणा रोड की तरफ से आ रहा एक तेज रफ्तार ट्रोला कुलताजपुर की तरफ से नारनौल की ओर जा रहे ट्रोले से जा टकराया। इस हादसे में चौराहे पर खड़ी एक कार बाल- बाल बची।

मौके पर मौजूद एक पुलिसकर्मी के मुताबिक राजमार्ग पर इस चौराहे के दोनों तरफ स्पीड ब्रेकर बने हुए थे, लेकिन राजमार्ग की मरम्मत के दौरान इन दोनों स्पीड ब्रेकर्स को वहां से खत्म कर दिया गया। जिसके बाद हादसों की संभावनाएं और बढ़ गई हैं।

आपको बता दें कि कुलताजपुर रोड पर तीन बड़े नामी स्कूल भी हैं। तीनों स्कूलों की सैकड़ों स्कूल बसें इस चौराहे पर से सुबह और दोपहर में छुट्टी के वक्त गुजरती हैं। ऐसे में स्कूली बच्चों को भी खतरा बना हुआ है। आने वाले वक्त में कोहरा भी पड़ने वाला है। इससे पहले प्रशासन इस ओर ध्यान दें, ताकि बड़े हादसों को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here