Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 08 December 2021: आज दिन बुधवार तथा दिनांक 08 दिसंबर है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना ?

ग्रहों की स्थितिः ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।आज राहु वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध, मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। शुक्र धनु राशि में हैं। शनि और चंद्रमा मकर राशि में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेषआज के दिन आपको कोर्ट-कचहरी में हार का सामना करना पड़ सकता है। सावधान रहें। पैतृक संपत्ति में कोई विवाद हो सकता है। सीने में विकार की आशंका है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों मध्‍यम गति से चल रहा है।

वृषभआज के दिन यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। सम्‍मान पर आंच आ सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं कही जाएगी।

मिथुनआपके लिए आज का दिन जोखिम भरा समय है। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है।

कर्कआज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। उदर रोग से परेशान हो सकते हैं। व्‍यापार और नौकरी में विवाद संभव है। प्रेम की स्थिति ठीक है।

सिंहआपका स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। शत्रु पक्ष परेशान करने की कोशिश करेगा लेकिन एक नहीं चल पाएगी। दबदबा आपका बना रहेगा। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है।

कन्‍याआज के दिन आपका मन परेशान रहेगा। भ्रमित रहेंगे। अवसाद सा फील करेंगे। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में परेशानी या तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार ठीक रहेगा।

तुलाआज के दिन आपका घरेलू सुख बाधित रहेगा। भौतिक सुख-संपदा में थोड़ी परेशानी होगी। मां की सेहत पर ध्‍यान दें। आपको भी स्‍वास्‍थ्‍य में समस्‍या हो सकती है। प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा।

वृश्चिकआज के दिन आपका पराक्रम रंग लाएगा। अपनों के साथ से आगे बढ़ेंगे। नाक-कान-गला की परेशानी हो सकती है। भाइयों-मित्रों के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार की काफी अच्‍छी स्थिति रहेगी।

धनुआज के दिन आपको आर्थिक हानि का संकेत है। कुटुम्‍बीजनों को लेकर मन परेशान हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। पूंजी निवेश न करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। नेत्र या मुख रोग की परेशानी हो सकती है। प्रेम और व्‍यापार आपका ठीक चल रहा है।

मकरआज के दिन आपके स्‍वास्‍थ्‍य और ऊर्जा का स्‍तर ऊपर-नीचे होता रहेगा। प्रेम और संतान में थोड़ी दूरी रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से धीरे-धीरे सुधार की ओर बढ़ रहे हैं।

कुंभआज के दिन आपका मन परेशान रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य से भी थोड़ी परेशानी रहेगी। आर्थिक मामले ठीक रहेंगे। व्‍यापारिक और प्रेम की स्थिति काफी अच्‍छी रहेगी।

मीनआर्थिक मामले सुलझेंगे। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। मन परेशान रहेगा। संतान और प्रेम भी बहुत अच्‍छी स्थिति में नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here