दिल्लीः
यदि आप टाटा पंच खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए उपयोगी होगी। देसी कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में बीते दिनों अपनी सबसे सुरक्षित कार टाटा पंच लॉन्च की और इसके साथ ही यह कार लोगों की फेवरेट हो गई है। आप टाटा की इस धांसू माइक्रो एसयूवी के लिए लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि टाटा पंच के एक खास वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 9 महीने तक की हो गई है, यानी आप अगर टाटा पंच खरीदने की सोच रहे हैं तो खरीदने के बाद डिलिवरी के लिए आपको 9 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

टाटा मोटर्स ने टाटा पंच को Pure, Adventure, Accomplished और Creative जैसे 4 ट्रिम लेवल के 7 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, जिनकी कीमतें 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। आपको बता दें कि यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस है, जिसके जल्द बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बेस वेरिएंट की इतनी ज्यादा डिमांड है कि कुछ शहरों में इसकी वेटिंग पीरियड 9 महीने तक चली गई है। वहीं, इसके एडवेंचर ट्रिम के लिए लोगों को 5 महीने तक और Accomplished-Creative ट्रिम के लिए वेटिंग पीरियड 2-3 महीनों तक की है। वेटिंग पीरियड कलर ऑप्शंस और वेरिएंट्स पर बेस्ड हैं।


टाटा मोटर्स ने टाटा पंच को शानदार लुक, डिजाइन और फीचर्स के साथ पेश किया है। इसका लुक काफी अग्रेसिव और डिजाइन लेटेस्ट रखा गया है। इस 5 सीटर माइक्रो एसयूवी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 86PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसे 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.97 kmpl तक की है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी-हेडलाइट्स और वाइपर्स के साथ ही क्रूज कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD रियर पार्किंग कैमरा जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here