Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 23 November 2021: आज दिन मंगलार तथा दिनांक 23 नवंबर 2021 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशियां और किस राशि वाले को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

ग्रहों की स्थितिराहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा मिथुन राशि में अभी भी गोचर में हैं। मंगल तुला राशि में हैं। सूर्य, बुध और केतु वृश्चिक राशि में हैं। शुक्र धनु राशि में हैं। शनि मकर में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेषआज के दिन पराक्रमी बने रहें। यह पराक्रम व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से बहुत रंग लाने वाला है। आप इन दिनों न थकने वाली मशीन की तरह काम करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है पहले से। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक स्थिति बहुत अच्छी है।

वृषभआपके लिए परामर्श है कि आज के दिन वाणी पर लगाम लगाएं। बाकी सारी चीजें ठीक हैं। आर्थिक मामले सुलझ रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से काफी बेहतर है।

मिथुनआज के दिन आप सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्‍धता है। जीवन में आप आगे बढ़ रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यापारिक स्थिति काफी अच्‍छी है।

कर्कआज के दिन आपका मन थोड़ा चिंतित रहेगा। खर्च को लेकर मन परेशान रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य में भी कमी का अनुभव करेंगे आप। प्रेम और व्‍यापारिक स्थिति ठीक है।

सिंहआज के दिन आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। प्रेम, व्‍यापारिक स्थिति काफी अच्‍छी है।

कन्‍याआज का दिन नौकरी-चाकरी में अच्‍छी स्थिति है। कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य में लाभ मिलेगा। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी अच्‍छी है।

तुलाअब आप जोखिम से उबर चुके हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति भी काफी अच्‍छी है। सरकारी तंत्र के नजदीक आ चुके हैं।

वृश्चिकआज के दिन आप ओजस्‍वी-तेजस्‍वी बने रहेंगे। बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा परेशान कर सकता है। चोट लग सकती है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है।

धनुआज के दिन नौकरी की दृष्टि से अच्छा है। व्‍यापारिक स्थिति भी अच्‍छी है। जीवनसाथी के साथ बड़ा अच्‍छा समय चल रहा है। रंगीन बने रहेंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात होगी। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार अद्भुत दिख रहा है।

मकरआज के दिन आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रेम-व्‍यापार की स्थिति काफी अच्‍छी है।

कुंभआपके लिए परामर्श है कि आज के दिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन थोड़े भावुक बने रहेंगे। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है।

मीनआज के दिन भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा मध्‍यम रहेगा। रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापार भी अच्‍छा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here