चेन्नईः मिलनाडु के वेल्लोर जिले में शुक्रवार को तड़क एक दर्दनाक हादसा हुआ। बेल्लो जिला के पेरनामबेट में भारी बारिश के कारण आज तड़के एक मकान के ढह गया, जिसके कारण नौ लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि मरने वालों में चार बच्चे और चार महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए पेरनामबेट सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई हैं। मलबे में और भी लोगों के दबे होने की आशंका है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि तमिलनाडु के कुछ जिलों में पिछले हफ्ते भी भारी बारिश हुई थी। इसमें राजधानी चेन्नई की सड़कें भी तालाब में तब्दील हो गई थी।

उधर, मौसम विभाग ने चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्‌टू, कांचीपुरम, तिरुवल्लुवर सहित तमिलनाडु के 16 जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही नजदीकी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 19 जिलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई। बारिश की वजह से पहाड़ी झरने और नदी-नाले उफान पर हैं। तिरूपति के प्रसिद्ध मंदिर में भी पानी घुस गया है।

निचले इलाकों की सड़कें और गली-मुहल्ले पानी का बहाव ऐसा है कि वाहन कागज की तरह बहने लगे। शहर से लगे ग्रामीण इलाकों में सैकड़ों जानवर बाढ़ में बह गए हैं। कुल मिलाकर नुकसान का आंकलन करना मुश्किल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here