दिल्लीः जरा सोचिए जब भी आप फेसबुक ओपन करें और कोई आपको थप्पड़ मार दे, तो आपको कैसा लगेगा। वह भी ऐसा करने के लिए कोई किसी को नौकरी पर रखे। जी हां फेसबुक से अपनी लत को छुड़ाने के लिए एक शख्स ने ऐसा किया है। इस शख्स का नाम है मनीष सेठी। भारतीय मूल मनीष सेठी के अमेरिकी उद्यमी है। मनीष कंपनी पावलोक जिम, मेडिटेशन से जुड़े डिवाइस बनाती है। मनीष ने फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए कारा नाम की एक महिला को नौकरी पर रखा है।

मनीष सेठी जब भी फेसबुक को खोलने की कोशिश करते हैं कारा उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ देती है। मनीष इस काम के लिए कारा आठ डॉलर (करीब 600 रुपए) प्रति घंटे मिलते हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने फेसबुक की लत छुड़ाने वाली इस अजीबोगरीब नौकरी पर रिएक्शन दिया है।

एलन मस्क ने इस वायरल खबर पर रिएक्शन दिया, तो यह सबके सामने आ गई। एलन मस्क ने इस घटना को शेयर करते हुए फायर की इमोजी बनाई। उन्होंने जैसे ही इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया तो मनीष सेठी इस पर रिप्लाई किया और लिखा कि इस तस्वीर में लड़का मैं ही हूं। एलन मस्क के शेयर के बाद शायद मेरी रीच अब ज्यादा हो जाएगी।

आपको बता दें कि मनीष सेठ 9 साल से फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए थप्पड़ वाला प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने कारा को 2012 से नौकरी पर रखा है। सेठी ने 2012 में नौकरी के लिए निकाले गए विज्ञापन में लिखा था, “जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूं, तो आपको मुझ पर चिल्लाना होगा या जरूरत पड़ने पर मुझे थप्पड़ मारना होगा।” मनीष सेठ का कहना है कि कारा के थप्पड़ मारने से उनके काम करने की क्षमता भी बढ़ी है। पहले ज्यादातर दिनों में उनकी औसतन काम करने की क्षमता लगभग 35-40 प्रतिशत थी। जब कारा उनके पास बैठीं तो काम की क्षमता बढ़कर 98 फीसदी हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here