प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में प्रसिद्ध केदारनाथ धाम का दौरा करते हुए

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे हए हैं। मोदी आज यहां पर कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले केदारनाथ धाम में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह आदि गुरु शंकराचार्य के हाल ही में बने समाधि स्थल पर शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम यहां पर देशवासियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के संबोधन का देशभर के 87 प्रमुख मंदिरों और तीर्थ स्थलों पर सीधा प्रसारित किया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाना चाहती है। इसके लिए बीजेपी ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की योजना बनाई है। इसके तहत चार धामों, बारह ज्योतिर्लिंगों और प्रमुख मंदिरों यानी कुल मिलाकर 87 तीर्थ स्थलों पर प्रधानमंत्री का संबोधन को सुनने के लिए LED और बिग स्क्रीन लगाए गए हैं। ये सभी मंदिर श्री आदि शंकराचार्य के यात्रा मार्ग पर देशभर में स्थापित हैं।

पीएम मोदी केदारनाथ में आज 150 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह उत्तराखंड में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए अलग-अलग बुनियादी ढांचों का भी उद्घाटन करेंगे। आधिकारिक सूचना के मुताबिक पीएम मोदी केदारनाथ में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे तथा सुबह 11.15 बजे केदारनाथ से रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here