मुंबईः क्रूज ड्रग्स मामले को लेकर  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और एनसीबी के बीच की लड़ाई तेज होती जा रही है। मलिक ने गुरुवार शाम को फिर से एनसीबी (NCB) यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के चीफ समीर वानखेड़े पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उनके पास यानी केंद्र सरकार के पास वानखेड़े नाम की एक कठपुतली है, जो लोगों को फर्जी मामलों में फंसाता है।

एनसीपी नेता मलिक ने कह, “मैं वानखेड़े को चुनौती देता हूं कि वह एक साल के भीतर अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे। आपको जेल भेजने तक जनता चुप नहीं बैठने वाली। हमारे पास आपके हर फर्जी मामलों के सबूत हैं।“ वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने वानखेड़े से सवालिया लहजे में पूछा कि बताओ तुम्हारा बाप कौन है? जो दबाव बना रहा है। नवाब मलिक किसी के बाप से नहीं डरने वाला।

इससे पहले उन्होंने आज ही आरोप लगाया था कि वानखेड़े ने दुबई और मालदीव जाकर बॉलीवुड स्टार्स से वसूली की है। वहीं एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने नवाब मालिक पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है और कहा कि वह इस मामले में मलिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मलिक ने पुणे जिले के मावल में अल्पसंख्यक समाज के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए जब एनसीबी ने मेरे दामाद को गिरफ्तार किया, तो यह (वानखेडे) मेरे पास मैसेज भेजकर सफाई दे रहा था कि उसने कुछ नहीं किया है। ऊपर से कार्रवाई करने का उस पर दबाव था। इस पर मलिक ने वानखेडे से सवाल पूछा है कि तुम पर दबाव डालने वाला तुम्हारा बाप कौन था? इसका जवाब तुम्हें हमें देना होगा।

मंत्री मलिक कहा कि वानखेडे कितना फर्जी इंसान है, इसका पूरा सबूत मेरे पास हैं। इसका पिता बोगस था। इसके परिवार के लोग बोगस हैं। उन्होंने वानखेडे को केंद्र सरकार और बीजेपी की कठपुतली करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बॉलीवुड और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश रची है। मेरे दामाद की गिरफ्तारी के मामले ने साबित कर दिया कि एनसीबी ने फर्जी मामला दर्ज किया था। मलिक ने आरोप लगाया कि एनसीबी के जरिए बीजेपी हजारों करोड़ रुपए की वसूली करना चाहती है।

एनसीपी नेता मलिक ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियां मालदीव और दुबई में थीं। उस वक्त वानखेड़े के परिवार के लोग भी इन जगहों पर गए थे। उन्होंने अपने आरोप को पुख्ता करने के लिए वानखेड़े की बहन जसमीन वानखेड़े की सोशल मीडिया की एक तस्वीर भी भी जारी की। मलिक ने  पूछा कि आखिर उनके परिवार के लोग मालदीव और दुबई में क्या कर रहे थे और वे खुद भी इस दौरान वहां थे या नहीं?

वहीं समीर वानखेड़े ने कहा कि कैबिनेट मंत्री होते हुए नवाब मलिक सरासर झूठ बोल रहे हैं। मैं जिंदगी में कभी भी दुबई नहीं गया। मलिक अब यह कार्टून नेटवर्क चलाना बंद करें। मैं उनको जल्द ही लीगल नोटिस भेजने वाला हूं। उन्होंने कहा कि मैं नारकोटिक्स संबंधित कार्रवाई में ज्यादा व्यस्त हूं। लिहाजा मेरे पास बेबुनियाद व झूठे आरोपों का जवाब देने का वक्त नहीं है। मलिक मंत्री होने के बावजूद एक नंबर के झूठे हैं, क्योंकि वह मेरे खिलाफ लगातार आधारहीन आरोप लगा रहे हैं।उन्होंने मालदीव जाने के सवाल पर कहा कि वह मालदीव सरकार से अनुमति लेकर और अपने खर्च से परिवार के साथ गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here