मस्कटः टी-20 वर्ल्ड कप के पहले दिन ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला। क्वालिफायर ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को पराजित कर दिया। रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को छह रनों से पराजित किया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने क्रिस ग्रीव्स ने 28 गेंदों पर 45 रनों की पारी की बदौलत 9 विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। ग्रीव्स ने दो विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के विजेता का फैसला आखिरी ओवर में हो पाया। पारी के 20वें ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी। वहीं आखिरी तीन गेंदों पर बांग्लादेश को जीत के लिए 18 और टाई के लिए 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन मेहंदी हसन इन तीन गेंदों पर 4, 6 और 1 रन ही बना पाए। स्कॉटलैंड की ओर से आखिरी ओवर शफयान शरीफ ने फेंका था।

बांग्लादेश की इस हार का असर भारत भी पड़ेगा। बांग्लागेश की इस हार का मतलब है कि अब उसके लिए ग्रुप-ए में टॉप स्थान हासिल करना मुश्किल होगा। इसके लिए स्कॉटलैंड के बाकी बचे मैचों में उलटफेर का शिकार होना होगा। अगर स्कॉटलैंड की टीम पापुआ न्यू गिनी और ओमान के खिलाफ मैच जीत लेती है, तो वह इस ग्रुप की टॉपर बना जाएगी।

आपको बता दें कि इस ग्रुप की टॉपर टीम सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान के साथ होगी। इस स्थिति में बांग्लादेश की टीम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की भागीदारी वाले ग्रुप में जाएगी। UAE के मैदानों पर इन टीमों का सामना करना भारत और पाकिस्तान जैसी टीमों से खेलने की तुलना में आसान हो सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप में आज  दूसरे दिन भी दो मैच खेले जाएंगे। क्वालिफायर के ग्रुप ए के तहत पहला मैच आयरलैंड और नीदरलैंड के बीच होगा। यह मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। वहीं, दूसरा मैच शाम 7ः00 बजे से नामीबिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here