वाशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे के दौरान अपने पहले इवेंट में अमेरिका की टॉप कंपनियों के सीईओ (CEOs ) यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने इस दौरान हर सीईओ को 15 मिनट का समय दिया।

प्रधानमंत्री मोदी और क्वालकॉम के अध्यक्ष एवं सीईओ क्रिस्टियानो आर. आमोन से मुलाकात और भारत में हाई-टेक सेक्टर में निवेश के अवसरों पर चर्चा की। इस दौरान दोनों के बीच इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम मैन्युफैक्चरिंग पीएलआई योजनाओं पर भी चर्चा हुई। पीएम मोदी ने भारत की तरफ से प्रदान किए जाने वाले व्यापक अवसरों पर प्रकाश डाला। वहीं क्रिस्टियानो आर. आमोन ने भारत के साथ 5जी और अन्य क्षेत्रों में काम करने की इच्छा भी जताई। बैठक के बाद आमोन ने कहा कि बैठक बेहतरीन रही। हमें भारत के साथ साझेदारी पर गर्व है। हमने 5जी पर बात की। हमने न केवल भारत में घरेलू उद्योग को आगे बढ़ाने पर बात की बल्कि भारत से प्रौद्योगिकी के निर्यात पर भी चर्चा की।

क्वालकॉम क्या काम करती है?
क्वालकॉम एक मल्टीनेशनल फर्म है, जो सेमीकंडक्टर्स, सॉफ्टवेयर और वायरलेस टेक्नोलॉजी सर्विस पर काम करती है। मीटिंग में दौरान भारत में निवेश, 5जी टेक्नोलॉजी और चीन को लेकर बातचीत हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here