दिल्लीः हाल ही में लॉन्च हुए ऐपल के iPhone 13 Series को चीन में जबर्दस्त कामयाबी मिली है।  iPhone 13 Series ने प्री-बुकिंग के मामले में सारे  रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आपको बता दें कि नई जेनरेशन सीरीज iPhone 13 लॉन्च की है। ऐपल  ने हाल ही में  iPhone 13 सीरीज में चार  स्मार्टफोन्स- iPhone 13, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 Mini लॉन्च किए थे। इन चारों नए आईफोन्स के प्री-ऑर्डर्स 17 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। कंपनी 24 सितंबर यानी शुक्रवार से इन स्मार्टफोन्स की शिपमेंट शुरू कर देगी।

बताया जा रहा है कि प्री-ऑर्डर्स शुरू होने के पहले ही दिन Apple iPhone 13  सीरीज की 50 लाख से ज्यादा यूनिट्स बुक हो गईं। खास बात है कि ये आंकड़े चीन में थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स पर मिले प्री-ऑर्डर्स के हैं। और इनमें चीन में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर सीधे मिले प्री-ऑर्डर्स की संख्या शामिल नहीं है। इसके अलावा कुल 50 लाख प्री-ऑर्डर्स में से 30 लाख JD.com के जरिए ही किए गए हैं।

खबरें ऐसी भी आ रही है कि चीन में कुछ ग्राहकों को ऐपल की वेबसाइट ऐक्सिस करने में भी दिक्कत हुई। वेबसाइट ठीक तरह से लोड नहीं हो रही थी। जिसके चलते चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर ऐपल की वेबसाइट के डाउन होने से जुड़े हैशटैग भी ट्रेंड होने शुरू हो गए।

आपको बता दें कि कंपनी ने योजना बनाई थी कि 24 सितंबर से प्री-ऑर्डर होने वाले डिवाइसेज की प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। नए आईफोन मॉडल्स की भारी डिमांड के चलते अब ऐपल ने नए ऑर्डर्स के लिए डिलिवरी डेट को सितंबर के आखिर से आगे बढ़ाकर अक्टूबर के आखिर तक कर दिया है।

आपको बता दें कि ऐपल ने पिछली आईफोन 12 सीरीज की तुलना में आईफोन 13 सीरीज के दाम कम रखे हैं। इस वजह से भी इसकी डिमांड काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here